The news is by your side.

मुस्लिम युवती से राखी बंधवाकर दरोगा रणजीत यादव ने दिया सामाजिक सौहार्द का संदेश

-मुंहबोली बहन को मिठाई खिलाने के साथ राखी का उपहार देकर किया विदा

अयोध्या। रंजिशे मिट जायेंगी, नफ़रतें हो जायेंगी फना! तेरी ईद मै मनाऊँ,मेरी होली तू मना!!“ भाई बहन के प्रेम में कब जाति पांती ये आया,तेरे अल्लाह ने नहीं,मेरे ईश्वर ने नहीं तो किसने ये भेद बनाया,रक्षाबंधन के अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र के कार्यालय में नियुक्त सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव ने मुस्लिम युवती शबीना खातून से अपने कलाई पर राखी बंधवाकर हिन्दू मुस्लिम एकता और सामाजिक सौहार्द का संदेश दिया। शबीना खातून थाना मवई क्षेत्र से लगभग 65 किलोमीटर की यात्रा करके समाजसेवी राकेश कुमार के साथ पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय अयोध्या में राखी और मिठाई लेकर पहुँची।

Advertisements

सुपरकॉप दरोगा रणजीत यादव को पहले चंदन लगाया फिर उनकी कलाई पर अपने हाथों से राखी बाधकर मिठाई खिलाया। भाई रणजीत यादव ने अपनी मुँहबोली बहन को मिठाई खिलाने के साथ ही रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए राखी का उपहार देकर विदा किया। पिछले पांच वर्षों से शबीना रणजीत यादव की कलाई पर राखी बांधती है। खाकी वाले गुरुजी के नाम से चर्चित सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव ड्यूटी के चलते घर जाकर बहनों से राखी नहीं बंधवा पाते तो जौनपुर से उनकी मुहबोली बहन अन्नपूर्णा तिवारी, गोरखपुर से सपना शर्मा और मेरठ से ईहा दीक्षित प्रत्येक वर्ष डाक से उन्हें राखी भेजती हैं।

वंचित वर्ग के बच्चों के लिए समर्पित अपना स्कूल की छात्राओं ने भी खाकी वाले गुरुजी की कलाई पर रक्षासूत्र बाँधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। रणजीत यादव ने बच्चों को उपहार के साथ साथ शिक्षा और सुरक्षा का वचन दिया।

इसे भी पढ़े  नव्य राम मन्दिर में मना श्रीरामलला का भव्य जन्मोत्सव, सूर्य की किरणों से हुआ तिलक

 

Advertisements

Comments are closed.