The news is by your side.

वालीबॉल प्रतियोगिता में ग्रीन, पिंक व पर्पल हाउस विजेता

-कृषि विवि में राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं, कुलपति ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौंसला


कुमारगंज। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रीड़ा परिसर में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। कृषि विवि के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर माल्यार्पण एवं फीता काटकर खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस प्रतियोगिता में कुल छह हाउस की टीमों ने प्रतिभाग किया।

Advertisements

प्रतियोगिता के पहले राउंड का वालीबॉल मैच ग्रीन हाउस और रेड हाउस के बीच खेला गया जिसमें ग्रीन हाउस ने 25 प्वाइंट हासिल करते हुए रेड हाउस को 11 प्वांइट से पराजित कर दिया। रेड हाउस को प्वाइंट पर ही संतोष करना पड़ा। वहीं वालीबॉल का दूसरा मैच यलो और पिंक हाउस के बीच खेला गया जिसमें पिंक हाउस ने 25 प्वाइंट हासिल कर यलो हाउस को 9 अंकों से पराजित कर दिया। यलो हाउस को 16 प्वाइंट पर ही संतोष करना पड़ा।

तीसरा राउंड का मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा जो पर्पल और ब्लू हाउस के बीच खेला गया।इस रोमांचक मुकाबले में पर्पल हाउस ने कुल 25 प्वाइंट हासिल करते हुए ब्लू हाउस को मात्र 3 प्वाइंट से हरा पाया। ब्लू हाउस भी हार मानने के लिए तैयार नहीं था लेकिन अंत में खिलाड़ियों की चूक से ब्लू हाउस को 22 प्वाइंट पर ही संतोष करना पड़ा। इस मौके पर कुलपति ने सभी हाउस के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों के साथ खेल का आनंद लिया और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते रहे। कुलपति ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेलने से बच्चों की प्रतिभाएं निखरकर सामने आतीं हैं।

इसे भी पढ़े  नव्य राम मन्दिर में मना श्रीरामलला का भव्य जन्मोत्सव, सूर्य की किरणों से हुआ तिलक

कुलपति ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने जीवन में एक खेल अवश्य खेलना चाहिए, छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद बहुत जरूरी है। डा. देवनारायण पटेल एवं वी.के सिंह ने मैच रेफरी की भूमिका निभाई और स्कोरर पंकज सिंह रहे। खेल प्रतियोगिता का आयोजन क्रीड़ा प्रभारी अधिकारी डा. संजय पाठक के संयोजन में हुआ एवं छात्र कल्याण अधिष्ठाता डा. डी.के दिवेदी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

 

Advertisements

Comments are closed.