The news is by your side.

पांच शिक्षकों को मिला मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान

-शिक्षकों के दिखाए रास्ते पर चलकर देश को आगे बढ़ना होगा : डॉ. एस.पी. सिंह पटेल


अयोध्या। शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर समाजवादी पार्टी ने जिले के पांच शिक्षकों को सम्मानित किया।इस मौके पर पार्टी के नेताओं ने कहा कि शिक्षक देश का विधाता होता है ऐसे में शिक्षकों से मिले ज्ञान को लेकर देश को बहुत ऊंचाइयों तक पहुंचाया जा सकता है। समाजवादी शिक्षक सभा के तत्वाधान में समाजवादी पार्टी कार्यालय लोहिया भवन गुलाबबाड़ी पर आयोजित मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान समारोह के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाजवादी शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर एसपी सिंह पटेल ने कहा कि शिक्षक ही एक बेहतर समाज की नींव रखता है ऐसे में शिक्षकों के महत्व को कभी भी नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि शिक्षक को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है हमें शिक्षकों के दिखाए रास्ते पर चलकर देश को आगे बढ़ना होगा।

Advertisements

मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान समारोह के संस्थापक आयोजक पूर्व मंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन ने कहा कि शिक्षक ही एक बेहतरीन समाज का निर्माण कर सकता है शिक्षकों के महत्व को कभी भी नकारा नहीं जा सकता। श्री पाण्डेय ने शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि बिना शिक्षकों के मार्गदर्शन के कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता हमें भी शिक्षकों के महत्व को समझना चाहिए। श्री पांडे ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिक्षकों के हितों को ध्यान में रखते हुए जो भी कदम उठाए वह मील का पत्थर साबित हुए, मुलायम सिंह यादव ने शिक्षकों के लिए जितना कार्य किया है आजादी के बाद आज तक किसी भी सरकार ने शिक्षकों के लिए उतना कार्य नहीं किया। कार्यक्रम कर अध्यक्षता कर रहे समाजवादी शिक्षक सभा के जिला अध्यक्ष दान बहादुर सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान 2012 से पूर्व मंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन के नेतृत्व में किया जा रहा है। उन्होंने इसके लिये पूर्व मंत्री सहित सभी शिक्षकों व अतिथियों का धन्यवाद आभार व्यक्त किया।

इसे भी पढ़े  रामनवमी पर पीला वस्त्र धारण करेंगे रामलला, होगा विशेष श्रृंगार

श्री सिंह ने बताया कि इस आयोजन में जिन पांच शिक्षकों को सम्मानित किया गया है उनमें श्रीमती रीनू सिंह राजपूत प्रधानाध्यापिका प्राथमिक विद्यालय चचेरा पूरा बाजार, श्रीमती यशमती यादव सहायक अध्यापिका कम्पोजिट विद्यालय शुजागंज रूदौली, डॉ0 सैयद हैदर अली ताबिश शिक्षक वसीका अरबी कालेज राठहवेली, डॉ0 सुरेंद्रनाथ तिवारी प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज व डा0 राजनारायण केवट एसोसिएट प्रोफेसर आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, कुमारगंज, अयोध्या प्रमुख है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. घनश्याम यादव ने किया। सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि शिक्षकों का हमेशा समाजवादी पार्टी की सरकार में सम्मान बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कार्यक्रम के संस्थापक आयोजक पूर्व मंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन को इसके लिए बधाई भी दिया।

महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि शिक्षक हमेशा समाज को एक नई दिशा देता है। शिक्षक के बताये हुए रास्ते पर चलकर ही देश और समाज का विकास हो सकता है। सपा जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी तादाद में शिक्षक व सपा कार्यकर्ताओं ने शिरकत किया और शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

इस मौके पर मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता भगवान बक्श सिंह, छेदी सिंह, बख्तियार खान, चौ0 बलराम यादव, हामिद जाफर मीसम, डॉ0 घनश्याम यादव, छोटेलाल यादव, मोहम्मद हलीम पप्पू, सरोज यादव, अर्पणा जायसवाल, राकेश यादव अमृत राजपाल डा0 रानी अवस्थी, अंसार अहमद बब्बन, रिजवान, जगन्नाथ यादव, रक्षाराम यादव, रामभवन यादव, अंगद यादव, विमल सिंह यादव, संत प्रसाद मिश्रा, अवनीश प्रताप सिंह, शैलेन्द्र कुमार, अमित मौर्या, सुशान्त यादव, राम तीर्थ यादव, अम्बुज, डा0 विनोद सिंह, प्रभाकर पाण्डेय, राम बक्श यादव, पंकज यादव, कृष्णा यादव, अमर नाथ सिंह, प्रदीप तिवारी, सत्य प्रकाश, अशोक साहनी, मृत्युंजय सिंह, दलसिंगार गौड़, जय प्रकाश चौरसिया, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, डा0 आशुतोष पाण्डेय, सूर्यभान यादव, जगदीश यादव, रामबाबू यादव, रवि यादव, पंकज शर्मा, शमशेर यादव, दातादीन यादव, सन्टी तिवारी, विरेन्द्र गौतम आदि लोग मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.