मृतक शिक्षक के बहन की शादी के लिए साथी शिक्षकों ने दी आर्थिक सहायता

Advertisement

मिल्कीपुर। अमानीगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष जय हिंद सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षकों ने स्वर्गीय मधुसूदन मिश्र की असामयिक मृत्यु पर संवेदना जाहिर करते हुए बहन की शादी के लिए सहयोग राशि एकत्र कर मृतक शिक्षक के पिता को एक लाख बासठ हजार पाँच सौ आठ रुपये की नगद धनराशि सौंपी ।
ज्ञात हो कि स्वर्गीय मधुसूदन मिश्र प्राथमिक विद्यालय कोटिया द्वितीय में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत थे। 22 नवंबर को विद्यालय से छुट्टी होने के बाद वे अपनी कार से अपने पैतृक गांव जनपद आजमगढ़ बहन की शादी का ही निमंत्रण कार्ड देने जा रहे थे। जाते समय रास्ते में इनायतनगर थाना क्षेत्र के सिद्धनाथ मंदिर के पास अचानक उनकी कार सामने से आ रही दूसरी कार से दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिस में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी ।
बृहस्पतिवार 28 नवम्बर को लखनऊ में आयोजित बहन की शादी में शिक्षा क्षेत्र अमानीगंज के खण्ड शिक्षा अधिकारी , शिक्षकों , गैर शैक्षणिक कर्मचारियों, शिक्षामित्रों , अनुदेशकों , ग्राम प्रधानों, स्वयंसेवी संगठनों ने शिक्षक बहन को अपनी बेटी / बहन मानते हुए स्वैच्छिक आर्थिक सहयोग किया । शिक्षकों के सहयोग से एक बड़ी राशि एक लाख बासठ हजार पांच सौ आठ (162508) रुपया इकट्ठा हो गई । बृहस्पतिवार को आयोजित शादी समारोह में मृत शिक्षक के पिता को प्राथमिक शिक्षक संघ के अमानीगंज इकाई के अध्यक्ष जय हिंद सिंह एवं पूर्व वंशीधर द्विवेदी, अजय सिंह, ऊध्वश्याम तिवारी,आलोक सिंह, विजय सिंह,अजय कुमार शुक्ल , अंजनी सिंह , भगवान तिवारी , निमेष पांडेय , प्रेमनाथ आदि शिक्षकों की उपस्थिति में प्रदान किया गया। साथ ही बहन को भाई की कमी का अहसास न हो ब्लॉक के सभी साथियो ने इकट्ठा होकर विवाह की रस्म अदायगी में पूरा सहयोग दिया। शिक्षकों का यह सहयोग जहां एक और क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है तो वही अन्य संगठनों व समाज के लिए यह उतना ही प्रेरक भी है।