The news is by your side.

डीएवी के प्रधानाचार्य संतोष श्रीवास्तव को दी गयी विदाई

डीएवी पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजित विदाई सम्मान समारोह

मिल्कीपुर। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज परिसर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य का विदाई सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं अन्य कर्मियों ने गैर जनपद स्थानांतरण पर गए विद्यालय के प्रधानाचार्य संतोष कुमार श्रीवास्तव को भावुक मन से विदाई देते हुए उनके कार्यकाल में हुए विद्यालय के विकास कार्यों तथा उपलब्धियों को सराहा।

Advertisements

डीएवी पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजित विदाई सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य संतोष कुमार श्रीवास्तव ने सभी शिक्षकों के प्रति विद्यालय के शैक्षणिक कार्य सहित अन्य विद्यालयीय कार्यों में पूरे मनोयोग से सहयोग की प्रशंसा की उन्होंने कहा कि बीते 3 फरवरी 2018 को विद्यालय में बतौर प्रधानाचार्य कार्यभार ग्रहण किया था। तब से आज तक के कार्यकाल में सभी शिक्षक साथियों का भरपूर सहयोग मिलता रहा। उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं कर्मियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आजीवन हर संभव मदद करने का भरोसा सभी शिक्षक साथियों को दिया। उन्होंने बताया कि उनका स्थानांतरण संस्थान के प्रबंध परिषद की ओर से प्रदेश के सोनभद्र जनपद स्थित डीएवी कॉलेज में इसी पद पर हुआ है।

विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक मोहन सिंह द्वारा उनके कार्यकाल में विद्यालय की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बताया गया कि बच्चों को स्वच्छ पानी पीने के लिए आर ओ की व्यवस्था, विद्यालय भवन के सभी कक्षा कक्षों सहित बसों में सीसी कैमरे लगवाए गए। इसके अलावा विद्यालय प्रांगण में ही किसान मेले का आयोजन करवाया गया जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए थे। यही नहीं सभी शिक्षकों को सातवां वेतनमान दिया गया और इस वैश्विक महामारी कोरोना में 12 प्रतिशत डी ए दिया गया इसके साथ ही साथ शुल्क जमा करने हेतु ऑनलाइन व्यवस्था ऑनलाइन क्लासेज का प्रबंध कराया गया। इसके साथ ही साथ उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि बच्चों का बोर्ड परिणाम परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा है।

इसे भी पढ़े  सरयू की निर्मलता के लिए कार्ययोजना तैयार करने को किया गया मंथन

कार्यक्रम को तमाम शिक्षकों ने भी संबोधित किया। सभी शिक्षकों ने पुष्पगुच्छ और गुलदस्ते भेंट कर स्थानांतरित प्रधानाचार्य को विदाई दी। इस मौके पर प्रमुख रूप से विद्यालय के शिक्षक देवेश सिंह, अभिषेक सिंह माधुरी आस्था सविता एवं संतोष सहित अन्य शिक्षक विद्यालय कर्मी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.