The news is by your side.

दुर्गापूजा व रामलीला महोत्सव को लेकर डीएम ने की बैठक

-दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों ने बताई समस्याएं

अयोध्या। कोविड-19 के मानकों का पालन करते हुए इस वर्ष रामलीला एवं दुर्गा पूजा महोत्सव किस प्रकार सकुशल संपन्न हो, इस विषय पर डीएम की अध्यक्षता में केंद्रीय समिति के पदाधिकारियों एवं जनपद के सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि अयोध्या धाम विश्व की सबसे प्राचीन धर्म नगरी है।

Advertisements

इसलिए यहां की रामलीला एवं दुर्गा पूजा महोत्सव अवश्य ही भव्य एवं दिव्य होना चाहिए। सभी लोग समाज के जिम्मेदार एवं जागरूक नागरिक हैं इसलिए महोत्सव में नगर वासियों की सुरक्षा का ध्यान रखना भी उतना ही महत्वपूर्ण है । केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने डीएम अनुज कुमार झा से मांग किया कि परंपरागत मुख्य मार्गो एवं चौराहों पर जहां समिति के लोग सौ सौ फिट चौडाई एवं ऊंचाई पांडाल बनाते थे वहां वहां 20 फुट के पंडाल एवं सात से आठ फुट ऊंची मूर्तियों को स्थापित करने की अनुमति दी जाए।

पंडाल के अंदर तथा विसर्जन के समय प्रत्येक समिति को दो साउंड सिस्टम के साथ कोरोना के नियमों से आम जनता को जागरूक करते हुए एवं विसर्जन के लिए पांचों मूर्तियों को उठाने के लिए कम से कम 35 कार्यकर्ताओं की अनुमति दी जाए। प्रमुख संरक्षक विजय कुमार गुप्ता ने अस्पताल में 25 इमरजेंसी बेड, छुट्टा जानवरों की समस्या तथा स्लॉटर हाउस एवं शराब की दुकानों को बंद करने की मांग रखी।

केन्द्रीय दुर्गा पूजा एवं रामलीला समन्वय समिति की मांग पर डीएम ने कहा कि समय से सभी कार्यों को पूरा कराने का आश्वासन दिया एवं नगर की रामलीला समितिओं के साथ अलग से वार्ता करके उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा । उन्होंने कहा कि मुख्य मार्गों पर होने वाली दुर्गापूजा स्थलों का निरीक्षण करने के बाद ही अनुमति दी जायेगी। बैठक को महिला शक्ति वाहिनी की अशोका द्विवेदी, चौक रामलीला से कन्हैया अग्रवाल, बीकापुर से अशोक गुप्ता, मया से ध्रुव गुप्ता, अयोध्या से महंत धनुषधारी, गोसाईगंज से हेमंत गुप्ता, भदरसा से भगवती गुप्ता, पूरा बाजार से प्रमोद सोनी, सोहावल से अनिल गुप्ता, मिल्कीपुर से महेंद्र चौरसिया, चौरे बाजार से अशोक अग्रहरि एवं रुदौली से अनिल मिश्रा ने संबोधित करते हुए अपने अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को बताया ।

इसे भी पढ़े  छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

केंद्रीय समिति के प्रवक्ता डॉक्टर शैलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि बैठक में प्रमुख रूप से केन्द्रीय दुर्गा पूजा समिति के समन्वयक जेएन चतुर्वेदी, सह संयोजक गगन जयसवाल, राजेश गौड़, शिवजी गौड़, केशव बिगुलर, अखिलेश पाठक, मुरलीधर बत्रा, चंदन गुप्ता, राजू जायसवाल, चौक रामलीला के घनश्याम अग्रवाल, सिद्धार्थ महान, अशोक कुमार सिंह, पार्षद शकुंतला गौतम, अवि आनंद, अमित कनोजिया, पवन निषाद, अजय विश्वकर्मा, प्रमोद जायसवाल, सुनील मौर्य, मुन्ना यादव, राजू जायसवाल, तरुण गुप्ता डंपी, मन्नू, नाका हनुमानगढ़ी के संजय शर्मा, राम जानकी मंदिर फतेहगंज के अशोक गुप्ता व अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.