The news is by your side.

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनी जनता की फरियाद

108 शिकायतों में मौके पर सात का हुआ निस्तारण

सोहावल। तहसील सभागार में जिलाधिकारी नितीश कुमार ने फरियादियों की शिकायत सुनी। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश सचिव फरीद अहमद ने तहसील परिसर में बनाई गई करोड़ों की लागत से पानी की टंकी का मुद्दा उठाया। भाकियू नेता ने शिकायत किया कि लगभग एक करोड़ 67 लाख की लागत से तीन वर्ष पूर्व बनाई गई टंकी आज तक संचालित नहीं हो पाई।

Advertisements

तहसील परिसर में आने वाले वादकारी और फरियादी सहित राजस्वकर्मी दूषित जल पीने को मजबूर हैं । डीएम ने शिकायत को गंभीरता से लिया और एसडीएम सोहावल मनोज कुमार श्रीवास्तव को जांच कर पानी की टंकी जल्द संचालित करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्राम हूंसेपुर निवासी राम अनुराग ने अपनी बाग में पानी की सप्लाई करने वाली पाइप बिछाए जाने को अनुचित मानकर शिकायत किया। खरगी का पुरवा निवासी गोली ने गाटा संख्या 285 में जबरदस्ती चकरोड निकलवाए जाने की शिकायत किया। देवराकोट निवासी दामोदर सिंह ने विद्युत शार्ट सर्किट से जल चुके गन्ने की फसल के प्रतिफल की मांग रखी।

इस दौरान डीएम ने सभी शिकायतों को गुणवत्ता पूर्वक निस्तारित करने का आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया। इस अवसर पर सीएमओ ए राजा,एसडीएम मनोज श्रीवास्तव,तहसीलदार पवन कुमार गुप्ता, डीडीओ उपेंद्र प्रसाद,अधिशाषी अभियंता रजनीश गौतम, उप निदेशक कृषि संजय त्रिपाठी,बीडीओ मसौधा रशेष गुप्ता, बीडीओ सोहावल मोनिका पाठक,सीएचसी प्रभारी डा.प्रदीप कुमार, एस एच ओ रौनाही संतोष कुमार सिंह सहित जिले के अधिकारी मौजूद रहे।

समाधान दिवस में ही डीएम ने मछुवारों को तालाबों का पट्टा दस्तावेज सौंपा। पट्टा पाने वालों में तहसील क्षेत्र के गांव नैपुरा निवासी महादेव निषाद, मुन्नी देवी,राम जी निवासी नरसिंहपुर, विकास कुमार निवासी ताजपुर कोडरा, राम खेलावन,कर्मराज निवासी सरियावां आदि शामिल रहे।

Advertisements

Comments are closed.