The news is by your side.

डीजी आरपीएफ व एडीजी रेलवे ने स्टेशनों का लिया जायजा

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर नियमित जाँच व तलाशी का अभियान जारी

अयोध्या। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर रेल महकमा सुरक्षा और व्यवस्था को चाक-चौबंद करने में जुटा है। समारोह के साथ उसके बाद विभिन्न प्रांतों से दर्शन-पूजन को अयोध्या आने वाले यात्रियों की सुरक्षा और व्यवस्था का खाका भी मजबूत किया जा रहा है। बुधवार को रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक और राजकीय रेलवे पुलिस के अपर महानिदेशक ने अयोध्या धाम समेत आसपास के स्टेशनों का जायजा लेकर सुरक्षा व्यवस्था और तैयारियों की समीक्षा की है तथा चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए आवश्यक हिदायत दी है। सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर आरपीएफ और जीआरपी की ओर से उपलब्ध बल के अतिरिक्त मंडल और ज़ोन से मिले सुरक्षाबलों की ड्यूटी लगाई है।

Advertisements

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर नियमित जाँच व तलाशी का अभियान जारी है। जल्द ही आवंटित अतिरिक्त बल की आमद होनी है। बुधवार को जनपद दौरे पर पहुंचे रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक मनोज यादव और राजकीय रेलवे पुलिस के अपर महानिदेशक जय नरायण सिंह ने सलारपुर,अयोध्या कैंट, अयोध्या धाम और दर्शननगर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व व्यवस्था का निरीक्षण किया। स्टेशनों पर पार्किग, होल्डिंग एरिया, प्रवेश और निकास, प्रवेश-निकास के अलावा अन्य वैकल्पिक मार्ग, बैरिकेड किये जाने वाले खुले इलाके,पार्क कराई जाने वाली विशेष ट्रेनों की सुरक्षा,सुरक्षाबलों के ठहरने के लिए अस्थाई आवासीय सुविधा,आने-जाने वालों की जाँच व तलाशी तथा स्कैनिंग समेत ले आउट व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली और ले-आउट के आधार पर ड्यूटी प्वाइंट निर्धारित करने की हिदायत दी।

वहीं अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर बैठक कर रणनीति और तैयारी की समीक्षा की तथा जिला पुलिस और प्रशासन से समन्वय बना कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान आरपीएफ के आईजी एएन मिश्रा,जीआरपी के एसपी प्रशांत वर्मा, सी विकास पांडेय समेत आरपीएफ पोस्ट प्रभारी सोनू कुमार, जीआरपी प्रभारी राकेश कुमार राय मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  गरीबों के कल्याण को लेकर बनेंगी और योजनाएं : अनुप्रिया पटेल

 

Advertisements

Comments are closed.