The news is by your side.

भाकपा मंहगाई के खिलाफ चलाएगी जन अभियान

स्वतंत्रतासंग्राम सेनानी एवं पूर्व कम्युनिस्ट विधायक कामरेड राजबली यादव की पुण्यतिथि पर  9 अगस्त को गांधीपार्क में धरना

अयोध्या। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ तथा स्वतंत्रतासंग्राम सेनानी एवं पूर्व कम्युनिस्ट विधायक कामरेड राजबली यादव की पुण्यतिथि पर  9 अगस्त को देश में बढ़ती महंगाई ,भ्रष्टाचार, तानाशाही, अराजकता व सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सिविललाइन स्थित गांधीपार्क में धरना देगी। उक्त निर्णय भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला कौन्सिल अयोध्या की साकेतपुरी कॉलोनी स्थित भाकपा राज्य काउंसिल सदस्य अशोक कुमार तिवारी के आवास पर संपन्न हुई विस्तारित बैठक में लिया गया।

Advertisements

इस बैठक की अध्यक्षता सूर्यकांत पांण्डेय ने की। बैठक का संचालन जिला सहायक सचिव संपूर्णानंद बागी ने किया। बैठक में राज्य काउंसिल के सदस्य अशोक तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार महंगाई रोक पाने में पूरी तरह से अक्षम साबित हो रही है। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ती महंगाई के बोझ से सारी जनता त्रस्त है। सरकार जनता की आवाज को दबाने का काम कर रही है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को जनसमस्याओं के खिलाफ जुझारू संघर्ष के लिए मैदान में उतरना पड़ेगा, जिसके लिए पार्टी की मजबूती बहुत जरूरी है।

बैठक में अपने विचार व्यक्त करते हुए भाकपा के जिला सचिव रामतीर्थ पाठक ने कहा है कि प्रदेश की योगी सरकार की तानाशाही, जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में व्यापक स्तर पर की गई गुंडागर्दी, अराजकता तथा जनसमस्याओं को नजरअंदाज करने की सरकार व उसके अधिकारियों की प्रवृत्ति से जनता पीड़ित है। पीड़ित जनता को राहत दिलाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को गांव-गांव में जाकर जनता को जागरूक और संगठित करते हुए व्यापक संघर्ष छोड़ना पड़ेगा। इस बैठक में जिला सहायक सचिव रामजी राम यादव, अनिरुद्ध प्रताप मौर्य, उदयचंद यादव, दीप नारायण, अयोध्या प्रसाद तिवारी, राज कपूर, अखिलेश चतुर्वेदी, शैलेंद्र सिंह, अवध राम यादव, बद्रीनाथ यादव, अवधेश निषाद,कामरेड यशोदा सिंह सहित अन्य लोगों ने अपने- अपने विचार व्यक्त किए।

इसे भी पढ़े  ट्रक ने सड़क पर गिरे दो लोगों को रौंदा, मौत

बैठक में पार्टी के जनसंगठनों को मजबूती प्रदान करने के लिए सदस्यता अभियान चलाने, उनके जिला सम्मेलन करवाने तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ब्रांच कमेटियों की बैठके आयोजित करने का निर्णय लिया गया। पार्टी ने 22 जुलाई 2021से 8 अगस्त 2021ई,तक जिले की विभिन्न ब्रांच कमेटियों की बैठकें आयोजित करने का विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया गया है, जिसके लिए पर्यवेक्षक भी जिला केंद्र से नियुक्त कर दिए गए हैं। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार अखिल भारतीय किसान सभा का सदस्यता अभियान 01 अगस्त से चलाया जाएगा ।

अखिल भारतीय नौजवान सभा का सदस्यताअभियान 22 जुलाई से शुरू किया जाएगा। खेत मजदूर यूनियन का जिला सम्मेलन 19 दिसंबर 2021 के पूर्व कराया जाएगा । बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का भी निर्णय लिया गयाहै।

Advertisements

Comments are closed.