The news is by your side.

सीएमओ ने सीएचसी रुदौली और मसौधा का किया निरीक्षण

-अस्पताल में बेड,दवाओं व उपकरण की उपलब्धता की ली जानकारी

?अयोध्या। सावन झूला मेला और कांवड़ यात्रा के मद्देनजर आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन ने सीएचसी रुदौली और मसौधा का आकस्मिक निरीक्षण किया। सायं 3.45 पर सीएचसी रुदौली के आकस्मिक निरीक्षण मे आकस्मिक सेवाओं और बेड,दवाओं तथा उपकरण की पर्याप्त उपलब्धता की स्थिति को देखा।रुदौली के निरीक्षण में आकस्मिक सेवाओं की स्थिति ठीक पाई गई,

Advertisements

इमरजेंसी वार्ड में 3 मरीज भर्ती पाए गए और उनका समुचित ईलाज चल रहा था, प्रसव कछ के निरीक्षण में प्रसव सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही थी, वार्डों में गंदगी देखकर अपनी नाराजगी जताई और सख्त निर्देश दिया कि अस्पताल और वार्डों की नियमित सफाई की जाए और जो भी कूड़ा इकठ्ठा हो अस्पताल परिसर में एक किनारे कूड़ेदान में उनका तुरन्त निस्तारण कर दिया जाए जिससे असपताल में आने वाले मरीजों को इन्फेक्शन से बचाया जय सके। सावन झूला मेला और कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत चिकित्सकों सहित सभी स्टॉफ की उपस्थिति और पर्याप्त मात्रा में दावों की उपलब्धता बरकरार रखी जाए।

सांय 4.45 पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सीएचसी मसौधा के भ्रमण में इमरजेंसी कच्छ में गन्दगी देखकर सख्त नाराजगी जताई और बेड की सफ़ाई और चद्दर को तत्काल बदलने के निर्देश के साथ भविष्य में साफ सफ़ाई बनाए रकने का भी निर्देश दिया और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नही बरती जाए।अस्पताल के निरीक्षण में दवाओं,उपकरणों की उपलब्धता को भी परखा और निर्देश दिया कि यदि दवाओं की जब भी आवश्यकता हो तत्काल इंडेंट कर डिस्ट्रिक्ट स्टोर से मंगा लिया जाए साथ ही अस्पताल में आने वाले मरीजों को तत्काल स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने असपताल स्नेक बाइट से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में ए एस वी (एंटी स्नेक वैक्सीन) रखी जाए। सावन झूला मेला और कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत असपताल में सभी चिकित्सक और स्टॉफ, बेड्स, दवायें,उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।आकस्मिक सेवाएं 24x 7 दिन प्रदान की जाएं।

इसे भी पढ़े  बड़े भाई की हत्या में दो भाई सहित पिता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

 

Advertisements

Comments are closed.