बीपीएड संघर्ष मोर्चा ने अनुदेशक भर्ती को लेकर किया प्रदर्शन

19 को लखनऊ में होगा प्रदेश स्तरीय आन्दोलन

फैजाबाद। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 32022 पदों पर होने वाली शारीरिक शिक्षा व खेलकूद अनुदेशक भर्ती पर लगी रोक हटाने व जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कराने की मांग को लेकर आगामी 19 सितम्बर 2018ए दिन.बुधवार को लखनऊ की सड़कों पर प्रदेश स्तरीय उग्र आन्दोलन किया जायेगाए जिसके सम्बन्ध में बी0पी0एड्0 संघर्ष मोर्चा की जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की आवश्यक बैठक व एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आज गांधी पार्कए फैजाबाद में हुईए जिसमें संगठन के प्रदेश महासचिव आकाश गुप्ता ने उक्त आन्दोलन के सम्बन्ध में कई बिन्दुओं पर चर्चा कर बताया कि सरकार की मंशा अब परीक्षा के नाम पर हम युवाओं को गुमराह करने पर लगी हुई है जिससे भर्ती प्रक्रिया भर्ती आचार संहिता के चलते लम्बित हो सकेए लिहाजा मेरिट के आधार पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव कर अपनी मांग को बुलन्द किया जायेगाए जिसके सम्बन्ध में सभी जिलों में बैठकें की जा रही हैं।
प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम सैनी ने कहा कि शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर हम सब पिछले दस वर्षों से संघर्षरत हैं जिसके चलते पूर्ववर्ती सरकार ने 32022 पदों पर विज्ञापन जारी किया था। चयन प्रक्रिया पूरे होने वाली थी कि इसी बीच सत्ता परिवर्तन के बाद प्रदेश सरकार ने 23 मार्च 2017 को चयन प्रक्रिया पर रोक लगा दिया था जिसके चलते हम पुनः आन्दोलन के लिए बाध्य हैं और उक्त विधानसभा के घेराव में जिले के बी0पी0एड्0 अथ्यर्थी भारी संख्या में प्रतिभाग करेंगे।
जिला संरक्षक सुधाकर पाण्डेय ने हाईकोर्ट की गतिधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 12 अप्रैल 2018 को उच्च न्यालय की डबल बेंच द्वारा 2 महीने के अन्दर भर्ती पूर्ण करने का आदेश राज्य सरकार को दे चुकी है लेकिन 5 माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई। और अब प्रदेश सरकार हाई पावर कमेटी के नाम पर हम युवाओं को गुमराह करने में लगी हुई है। महिला इकाई की जिला अध्यक्ष कविता मौर्या ने बताया कि शारीरिक शिक्षा 2004 से अनिवार्य विषय के रूप में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में लागू किया गया है और उक्त विषय को पढ़ाने की अर्हता रखने वाले प्रदेश में लाखों बी0पी0एड्0 धारक मौजूद हैं जो बेरोजगारी की दशा में भुखमरी के कगार पर हैं।
बैठक की अध्यक्षता जिला महामंत्री अर्पण पाण्डेय व संचालन अतुल यादव ने किया। इस मौके पर आलोक वर्माए राजबली यादवए सुमन सिंहए रजनीश वर्माए नग्मा सिद्दीकी ए कवीन्द्र पाण्डेयए राहुल सिंहए उमेश सिंहए जितेन्द्र मिश्राए कमलेश कुमारए मोहिनी जायसवालए रामपाल आदि डिग्रीधारक मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  छात्रा की हत्याकर शव लटकाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More