in ,

बीएल एग्रो ने रामनगरी में लॉन्च किया नरिश का पहला स्टोर

पूर्व सांसद राम विलास दास वेदांती ने किया उद्घाटन

अयोध्या। भारत की अगृणी एफएमसीजी कंपनी बीएल एग्रो ने आज शहर में अपना पहला एक्सक्लूजिव ब्रांड आउटलेट नरिश लॉन्च किया। कंपनी का भारत में यह 15वां एक्सक्लूजिव ब्रांड आउटलेट है। बरेली की एफएमसीजी कंपनी बीएल एग्रो के नए खाद्य उत्पाद ब्रांड नरिश स्टोर का उद्घाटन शहर के नया घाट स्थित जानकीमहल रोड पर किया। रिलेट स्टोर में 75 से ज्यादा उत्पादों की बड़ी रेंज होगी, जिसमें दालें, अनाज, मेवे, रेडी टू कुक फूड, पापड़, अचार, मुरब्बा, मसाले, खाद्य तेल आदि शामिल हैं।


नरिश स्टोर का उद्घाटन डॉ. रामविलास वेदांती, पूर्व सांसद और श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्य और बीएल एग्रो के नेशनल बिज़नेस हेड संजीव त्रिपाठी ने किया। इस दौरान बीएल एग्रो के औरभी प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीएल एग्रो के नेशनलबिज़नेस हेड संजीव त्रिपाठी ने कहा कि“पवित्र शहर अयोध्या में अपने नरिश ब्रांड का पहला आउटलेट लॉन्च करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। हमने भगवान श्री राम के शहर में अपने बुनियादी मूल्यों और नरिश के सभी उत्पादों में प्रतिबिंबित होते विश्वास, शुद्धता और गुणवत्ता के वादे के साथ प्रवेश किया है। पैकेज्ड खाद्य उत्पादों की हमारी व्यापक रेंज से पोषण और अद्वितीय गुणवत्ता प्रदान करते हुए भारतीय रसोई की सभी जरूरतें पूरी होंगीं।“


बीएल एग्रो ने नरिश एक्सक्लूजिव ब्रांड आउटलेट का सफर 2020 में पडरौना से शुरू किया था, जिसके बाद गोरखपुर, बरेली, जयपुर, सूरत, दिल्ली और सुल्तानपुर में आउटलेट खोले। नरिश ब्रांड साल 2018 में पोषण के वादे के साथ अस्तित्व में आया। ब्रांड के तहत आम भारतीय रसोई में उपयोग किए जाने वाले खाद्य उत्पादों की संपूर्ण रेंज उपलब्ध है, जिसमें आटा, चावल, दालें, घी और तेल, मेवे, पापड़, अचार, मुरब्बा, मसाले और अन्य उत्पाद आते हैं। नरिश के प्रत्येक उत्पाद में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के तत्व मिले होते हैं और इनका उत्पादन सबसे अच्छी प्रक्रिया के तहत होता है, जिसमें ज्यादा से ज्यादा पोषक तत्व सुनिश्चित होते हैं।

कमोडिटी व्यापार कंपनी से पूर्ण एफएमसीजी कंपनी में बदला अपना रूप

-भारत सरकार के लोकल फॉर वोकल अभियान के अगुआ के तौर पर बीएल एग्रो हाल के सालों में शीर्ष खाद्य एफएमसीजी कंपनियों में उभर कर आई है।उत्तर प्रदेश क बरेली में स्थित बीएल एग्रोइंड स्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कई सालों से अपने उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। लगभग 58 ,000 रिटेलर्स के साथ बीएल एग्रो आज भारत के सभी ब्रांडेड खाद्य तेल और अन्य खाद्य उत्पादों की सबसे बड़े वितरण नेटवर्क वाली कंपनियों में से एक है। बीएल एग्रो इंडस्ट्रीज की प्रग ति की कहानी सफलता की एक प्रेरक कहानी है। 1950 के दशक में सरसों के ट्रेडिंग हाउस के तौर पर शुरुआत करने वाली बीएल एग्रो ने यहां तक आने के लिए लंबा सफर तय किया है। अपनी प्रेरक यात्रा के दौरान कंपनी ने कमोडिटी व्यापार कंपनी से पूर्ण एफएमसीजी कंपनी में अपना रूप बदला है।

सरसों के तेल के सिंगल ब्रांड के मार्केटर्स ने बाद में रिफाइंड तेल समेत तेल की कई किस्में शुरू कीं और उसके बाद नरिश ब्रांड के नाम के अंतर्गत खाद्य उत्पादों की रेंज शुरू की, जिससे उपभोक्ता का और ज्यादा व्यापक आधार मिला। ब्रांडनरिश पोषण का वादा करता है। इस ब्रांड में आमतौर पर भारतीय रसोई में उपयोग की जाने वाली संपूर्ण चीजें जैसे आटा, चावल, दालें, घी और तेल, मेवा, पापड़, अचार, मुरब्बा और मसाले आदि उत्पादों की संपूर्ण रेंज उपलब्ध है। नॉरिश का प्रत्येक उत्पाद बेहतरीन गुणवत्ता वाले तत्वो ंसे भरा है और इसे सर्वश्रेष्ट प्रक्रिया से तैयार किया जाता है, जिससे इसमे ज्यादा से ज्यादा पोषक तत्व आ सकें।

इसे भी पढ़े  बीकापुर विधायक डॉ. अमित सिंह चौहान ने सीएम योगी से की मुलाकात

What do you think?

Written by Next Khabar Team

सुंदर मुंदरीय होए तेरा कौन विचारा होए

मृदंग कार्यशाला में चारताल ठेका