The news is by your side.

भाजपा समर्थित श्रीदेवी चुनी गई अमानीगंज ब्लाक प्रमुख

अमानीगंज। अमानीगंज ब्लाक प्रमुख के लिए हुए मतदान में भाजपा समर्थित प्रत्याशी श्रीदेवी ने निर्दल प्रत्याशी शोभा रावत को 5 मतों के अंतर से करारी शिकस्त दी। कुल 85 मतों में से 45 मत श्रीदेवी को प्राप्त हुए जबकि शोभा रावत को 40 मत ही प्राप्त हो सके। निर्वाचन अधिकारी अमानीगंज वकील वर्मा ने मतगणना के उपरांत परिणाम की घोषणा की।

Advertisements

ज्ञात हो कि श्रीदेवी क्षेत्र पंचायत देवरा से निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनी गई थी। श्रीदेवी पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह की समर्थित प्रत्याशी हैं। पवन सिंह अमानीगंज ब्लाक के भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता व गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश प्रताप सिंह के भाई हैं । भाजपा समर्थित प्रत्याशी श्रीदेवी को विजय श्री दिलाने के लिए मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा तथा रुदौली विधायक रामचंद्र यादव विगत 2 दिनों से क्षेत्र में कैंप कर रात दिन लगे रहे।

पूरे दिन दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा बनाए गए कैम्प में जबरदस्त गहमागहमी रही। पुलिस प्रशासन ने दोनों प्रत्याशियों के मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए अलग-अलग दो रूट निर्धारित किए थे। मतदान केंद्र पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। पुलिसिया सख्ती के चलते शरारती उपद्रवी लोगों के मंसूबों पर पूरी तरह से पानी फिर गया। हालांकि परिणाम आने के बाद श्रीदेवी के समर्थकों की नारेबाजी को देखकर शोभा रावत के समर्थक उग्र हो गए। किंतु मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने उन्हें शांत कराते हुए मतदान स्थल से दूसरे रूट से बाहर निकाला। भाजपा समर्थित प्रत्याशी के चुनाव जीतने की खबर मिलते ही मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा तथा रुदौली विधायक रामचंद्र यादव भी मौके पर पहुंच गए। श्रीदेवी के समर्थकों ने जीत का जश्न मनाते हुए अबीर गुलाल उड़ाया और मिठाइयां बांटी।

Advertisements

Comments are closed.