The news is by your side.

भाकियू ने जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने उठाई मांग

-तिकोनिया पार्क में दिया धरना, सौंपा पांंच सूत्रीय ज्ञापन

अयोध्या। सदर तहसील तिकोनिया पार्क में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक इकाई अयोध्या जिला अध्यक्ष अरविंद यादव के नेतृत्व में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर एक विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। धरने को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ प्रदेश सचिव फरीद अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में वर्षा कम होने के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं । हम सरकार से मांग करते हैं कि अयोध्या जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करें। इस मौके पर मांगों के संदर्भ में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को डीएम के प्रतिनिधि दिग्विजय सिंह को पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा गया।

Advertisements

मांग पत्र में मुख्य रूप से अयोध्या जिला को सूखाग्रस्त घोषित करने, किसानों के सभी तरह की वसूली पर तत्काल प्रभाव से एक वर्ष के लिए रोक लगाने, वर्तमान सीजन के सभी तरह के कृषि ऋणों पर ब्याज माफ किए जाने , किसानों के बिजली बिल माफ किए जाने , अगली फसल की बुवाई करने के लिए राहत के रूप में प्रत्येक किसान को रुपया 10,000 रुपए दिए जाने ,एक एकड़ की राहत के साथ-साथ निशुल्क बीज उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई।

इस अवसर पर वरिष्ठ प्रदेश सचिव फरीद अहमद ,प्रदेश सचिव जगत पाल सिंह ,महानगर अध्यक्ष अजय यादव, राम गणेश मौर्य, मंडल उपाध्यक्ष रामप्रताप गुप्ता, जिला महासचिव, दानिश खान, रानू उर्फ साउद सूर्यनारायण विश्वकर्मा, मंगरु राम, राजमणि यादव रामनाथ यादवराम तीरथ तिवारी, उमेश यादव राम प्यारे धुरिया बाबूराम यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

Advertisements

Comments are closed.