The news is by your side.

भावी पीढ़ी को राष्ट्रप्रेम व संस्कार के प्रति भी करें जागृत : लल्लू सिंह

-वैश्य प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किये गये मेधावी


अयोध्या। आज आवश्यकता है कि हम अपनी भावी पीढ़ी को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के साथ ही साथ उन्हें राष्ट्रप्रेम और संस्कार के प्रति भी जागृत करें। उक्त उद्गार व्यक्त करते हुए स्थानीय गणपति गेस्ट हाउस के सभागार में ’वैश्य प्रतिभा सम्मान समारोह 2023’ के मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए सांसद लल्लू सिंह ने कहा की बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं और इनका उत्तरोत्तर विकास आवश्यक है , हमें जागरूकता के साथ इन्हें शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करना होगा, इस कार्य में जहां मेरे सहयोग की आवश्यकता होगी, मैं सदैव उपलब्ध रहूंगा । वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर अपने संबोधन में डॉ राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय कि कुलपति डॉक्टर प्रतिभा गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक होने में माता-पिता भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है उनके द्वारा दिए गए संस्कार ही उनके भविष्य के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होते हैं वहीं दूसरी तरफ बच्चों को भी चाहिए साथ ही साथ अपने माता-पिता के मान व सम्मान को बनाए रखें, जो आज की महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

Advertisements

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष मा.सुधीर एस. हलवासिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इन बच्चों का सम्मान करते हुए हमें अपार हर्ष हो रहा है बच्चों के सर्वांगीण विकास में मां की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है मां के द्वारा ही बच्चा एक अच्छा नागरिक बनता है। वहीं कार्यक्रम के समापन भाषण के अपने उद्बबोधन में जननायक चंद्रशेखर बलिया के कुलपति डॉ. संजीत कुमार गुप्ता ने कहा कि शिक्षा एक प्रकार से शेरनी का दूध है, जो उसे ग्रहण करेगा, वह निश्चित ही भविष्य में दहाड़ेगा, जिसकी दहाड़ देश के विकास का प्रतीक सिद्ध होगी, यह प्रतिभाएं देश के भविष्य हैं, जो देश को आगे ले जाने में महत्वपूर्ण साबित होंगे, आज के इस सम्मान समारोह में सम्मानित हुए सभी मेधावी बच्चों को मैं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं कि वह आगे बढ़कर इस योग्य बने कि देश की सेवा में लग करके, देश का नाम रोशन करें । वहीं दूसरी ओर अपने संबोधन में प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि इन बच्चों का सम्मान जो आज हो रहा है, उससे हमारे समाज के सारे अध्ययनरत बच्चों के अंदर एक प्रेरणा की धारा प्रवाहित होगी और इस कार्यक्रम के माध्यम से दिए जा रहे संदेश से वैश्य समाज के बच्चों में सदैव आगे बढ़ने की, प्रगति के मार्ग पर चलने की, एक होड़ सी बनेगी जो वैश्य समाज के लिए एक अच्छा और सार्थक प्रयास होगा।

इसे भी पढ़े  अद्भुत अयोध्या स्वीप पुस्तिका का हुआ विमोचन

कार्यक्रम को मंचस्थ नेताओं में प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज जायसवाल, गोसाईगंज नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ. विजयलक्ष्मी जायसवाल कार्यक्रम संयोजक रामबाबू कसौधन,ध्रुव गुप्ता, आशीष महेन्द्रा, हेमन्त गुप्ता , सियाराम सर्राफ, हनुमान सोनी, अरुण सिंघल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के समापन में संगठन के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य बाबू भागीरथ पचेरीवाला ने कहा कि जनपद अयोध्या और महानगर अयोध्या इकाई के कार्यकर्ताओं के अच्छे मेहनत का परिणाम है कि आज यह वैश्य प्रतिभा सम्मान समारोह 2023 का यह आयोजन पूर्णरूपेण सफल रहा और इस कार्यक्रम में आप सभी के आने के लिए हार्दिक आभार एवं धन्यवाद।

कार्यक्रम का सफल संचालन संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य केशव बिगुलर ने किया। कार्यक्रम में वर्ष 2023 के नगर निकाय के चुनाव में सफल हुए अध्यक्ष पद, पार्षद पद व सभासदों के पद पर हाल ही में निर्वाचित हुए डॉ विजयलक्ष्मी जायसवाल, दीप कुमार कसौधन, हरिश्चंद्र अग्रहरि, अमित गुप्ता मद्धेशिया, विनय जायसवाल व राजू गुप्ता को भी सम्मानित किया गया। समारोह में मेधावी छात्र-छात्राएं सहित लगभग ढाई सौ लोगों का सम्मान किया गया कार्यक्रम के आयोजन में जिला अध्यक्ष देवेंद्र अग्रहरि, महानगर अध्यक्ष रोहिताश चंद्र राजू ,जिला महामंत्रीगण डॉ. अखिलेश वैश्य व दीपक जायसवाल एवं महानगर महामंत्री अरुण अग्रहरी के साथ ही साथ पवन गुप्ता, पंकज अग्रहरी ,भूपेश्वर अग्रहरि, शिवम गुप्ता लड्डू लाल, आशीष अग्रहरी, सौरभ गुप्ता , तरुण गुप्ता, प्रताप बहादुर जायसवाल, बजरंगी साहू, तरुण गुप्ता, अवधेश अग्रहरि, रामसूरत चौरसिया, अशोक अग्रहरि, महेश कौशल एडवोकेट एवं अंश गुप्ता आदि तमाम कार्यकर्ताओं का सहयोग सराहनीय रहा। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व पालिका अध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता,अनुभव जायसवाल पार्षद ,आशीष अग्रहरि ,अतुल कसौधन, अशोक जायसवाल, शैलेंद्र सोनी रामू ,पवन गुप्ता गोसाईगंज ,महेश चंद्र कौशल एडवोकेट ,रामसूरत चौरसिया, प्रताप बहादुर जायसवाल, सोनू तारा चंद्र मोदनवाल, अशोक अग्रहरि, सुदीप जायसवाल, सुरेन्द्र अग्रहरि, शैलेंद्र सोनी , जयप्रकाश गुप्ता, अमन गुप्ता, ओमप्रकाश जायसवाल, भगत सिंह अग्रहरि, राजेश कुमार गुप्ता कमल, सुदीप जायसवाल रितेश चौरसिया अंगद एवं अंकुर जायसवाल सहित लगभग 1000 वैश्य बंधु कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.