The news is by your side.

अविवि ने सम्बद्ध महाविद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों को वेतन भुगतान करने का दिया निर्देश

– कुलपति निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने वेतन भुगतान के लिए दिया आदेश

अयोध्या। कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों एवं कर्मचारियों को गत माह का वेतन भुगतान करने का निर्देश प्रदान किया है। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुलपति के आदेश पर सम्बद्ध महाविद्यालयों को पत्र जारी कर दिया है। कुलपति ने बताया कि कोविड की दूसरी वेव ने आमजन के जीवन को प्रभावित कर दिया है।

Advertisements

राज्य सरकार, शिक्षकों एवं कर्मचारियों सहित आमजनों के स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं भरण-पोषण के प्रति कृत संकल्प है। इसलिए हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि इस महामारी से निपटने के लिए देश के साथ खड़े होकर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए जा रहे कोविड एडवाइजरी का कड़ाई के साथ पालन करें। कुलपति प्रो0 सिंह ने छात्र-छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि कोविड से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अपने जनपद के स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर वैक्सीनेशन जरूर कराये। इसके के साथ ही घर पर रहकर अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। निश्चित ही इस महामारी से हम अपने एवं अन्य लोगों को सुरक्षित कर पायेंगे।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव उमानाथ ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा वेतन के सम्बन्ध में जारी पत्र जिसमें विश्वविद्यालय, राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों में कार्यतर शिक्षकों एवं कर्मचारियों के वेतन जारी करने का निर्देश प्राप्त हुआ है। उक्त पत्र के आलोक में विश्वविद्यालय कुलपति प्रो0 सिंह के निर्देश पर सम्बद्ध महाविद्यालयों को गत माह का वेतन नियमानुसार जारी करने का निर्देश प्रदान कर दिया गया है। इसके साथ यह भी कहा गया कि वेतन भुगतान की शीघ्र सूचना विश्वविद्यालय की ई-मेल पर उपलब्ध कराये।

Advertisements

Comments are closed.