The news is by your side.

अयोध्या रेलवे स्टेशन के दूसरे फेज के कार्य की मिली स्वीकृति

-फेज टू में टिकट काउंटर के साथ दक्षिणी साइड के भवन का होगा निर्माण

अयोध्या। विश्वस्तरीय मानकों की सुविधाओं से युक्त अयोध्या रेलवे स्टेशन के दूसरे फेज के कार्य की स्वीकृति मिल गई है। लोकसभा अयोध्या क्षेत्र में रेलवे सुविधाओं के विकास के लिए सांसद लल्लू सिंह लगातार प्रयासरत रहते हैं। फेज टू के कार्य के लिए 422.26 करोड़ की स्वीकृति मिली है। जिसमें भूमि अधिग्रहण के लिए 158.4 करोड़ रुपए दिए गए है।

Advertisements

सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि फेज टू में टिकट काउंटर के साथ दक्षिणी साइड के भवन का निर्माण होगा। रूफिंग के साथ एयर कनकोर्स, लिफ्ट व एस्केलेटर्स बनाया जाएगा। यार्ड का विकास, तीन अतिरिक्त प्लेटफार्म व चार नई रेल लाइन, गेट के साथ रायगंज व महोबरा क्रॉसिंग की सड़क, सिक्योरिटी टावर की बाउंड्री वॉल,पार्किंग, सबस्टेशन, यूजी टैंक का कार्य होगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के दूसरे फेज के कार्य की स्वीकृति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को अयोध्या के संतो, जनता व रामभक्तो की ओर से धन्यवाद। दूसरे फेज का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। प्रथम फेज में अद्वतीय निर्माण का कार्य हुआ है। अयोध्या रेलवे स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को रामनगरी की प्रथम विकसित तस्वीर का दर्शन होता है।

देश भर से अयोध्या आने वाले रामभक्त यहां के रेलवे स्टेशन की तारीफ अपने शब्दों में करते रहते है। अयोध्या के संतों, जनता व यहां आने वाले श्रद्धालुओं की हर अपेक्षा को पूरा करने के लिए हम संकल्पित है।

 

Advertisements

Comments are closed.