in ,

पत्रकारिता की पढ़ाई कर अपराजिता तिवारी का संचार मंत्रालय में हुआ चयन

-जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के समन्वयक ने स्मृति चिन्ह भेटकर सम्मानित

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग की छात्रा अपराजिता तिवारी ने स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा पास कर संचार मंत्रालय के कंट्रोलर जनरल ऑफ कम्युनिकेशन विभाग में चयनित हुई। गुरूवार को छात्रा की इस उपलब्धि पर विभाग के समन्वयक डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी, शिक्षक डॉ0 आरएन पाण्डेय, डॉ0 अनिल कुमार विश्वा ने छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम भेटकर सम्मानित किया गया। इस सफलता पर छात्रा अपराजिता तिवारी ने बताया कि पत्रकारिता की पढ़ाई कर सफलता मिली है।

निरन्तर अखबार पढ़ने से सामान्य ज्ञान पर पकड़ बनी है। उन्होंने छात्रों से कहा कि गुरूजनों के बताये गये मार्ग व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए समाचार-पत्र व प्रतियोगी पत्रिकाओं को सामान्य ज्ञान को निरन्तर अपग्रेड करने के लिए पढ़ते रहना चाहिए। इस सफलता में पत्रकारिता का अध्ययन काफी सहायक रहा। विभाग के समन्वयक डॉ0 चतुर्वेदी ने बताया कि छात्रा की उपलब्धि विभाग के छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने छात्रों को बताया कि विभाग के कई छात्र मीडिया हाउस में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर रहे हैं। शिक्षण व जनसम्पर्क के क्षेत्र में भी नाम रोशन कर रहे है।

पीसीएस एलाएड से प्रियम्बदा मिश्रा व अभय कुमार श्रीवास्तव ने भी पूर्व में सफलता प्राप्त की। छात्रा के मिनिस्ट्री ऑफ कम्युनिकेशन में चयन होने पर विभाग को गर्व है। विभाग के शिक्षक डॉ0 आरएन पाण्डेय व डॉ0 अनिल कुमार विश्वा ने निरन्तर आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दी। बताते चले कि एसएससी-2020 की तीन चरणों की परीक्षा से गुजरने के बाद चयन हुआ है। 07 दिसम्बर को अंतिम परिणाम जारी हुआ जिसमें अपराजिता तिवारी का मिनिस्ट्री ऑफ कम्युनिकेशन विभाग में कंट्रोलर जनरल ऑफ कम्युनिकेशन एकाउंट के पद पर चयन हुआ। इस उपलब्धि पर विभाग के स्टाफ लालजी मौर्य व छात्र-छात्राओं में संदीप शुक्ला, रोशनी कुमारी, यासिनी दीक्षित, आयुषि सिंह, प्रगति ठाकुर, मनीषा ओझा, तान्या सिंह, गीताजंलि मिश्रा, आशु शुक्ला, डॉ0 पलक शुक्ला, प्रणीता राय, शैलेश यादव, अतुल कुमार हर्षित मौर्य सहित अन्य छात्रों ने बधाई दी।

इसे भी पढ़े  सरयू में स्नान कर सीधे रामलला के मंदिर पहुंच सकेंगे भक्त

What do you think?

Written by Next Khabar Team

माँ-बाप को वृद्धाश्रम भेजने वालों का हो सामाजिक वहिष्कार : विवेक तिवारी

डाई खाद के लिए समितियों के चक्कर लगा रहे अन्नदाता