The news is by your side.

कृषि विवि में दिखा तिरंगा यात्रा का अद्भुत नजारा

-कुलपति के नेतृत्व में लगभग डेढ़ हजार लोगों ने निकाली चार किमी लंबी तिरंगा यात्रा

कुमारगंज। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत चार किलोमीटर लंबी हर घर तिरंगा यात्रा निकाली गई। कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में लगभग 1500 लोगों ने रैली निकाली। यात्रा के दौरान हाथ में तिरंगा झंडा और देशभक्ति की गूंज सुनाई दी जिसका सभी ने एक अद्भुत नजारा देखा। हाथ में लंबा तिरंगा झंडा लिए विश्वविद्यालय के कुलपति रैली का नेतृत्व कर रहे थे और उनके दोनों बगल मौजूद एनसीसी के कैडेट्स तिरंगे को सलामी दे रहे थे। इकंलाब का नारा है, हिंदुस्तान हमारा है, भारत माता की जय, मेरी माटी- मेरा देश आदि देशभक्ति नारों से बलिदान देने वाले वीर सपूतों को याद किया गया।

Advertisements

वहीं दूसरी तरफ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरा प्रशासनिक भवन भी वीर सपूतों के नमन के लिए सज- धजकर तैयार है। रात के समय में भवन पर लगी लाइटें देशभक्ति की छटा बिखेर रहीं हैं। तिरंगा यात्रा कृषि विश्वविद्यालय के नरेंद्र उद्यान से शुरू होकर गिरजा मोड़ व खंडासा मोड़ होते हुए हनुमान मंदिर पहुंची। उसके बाद यह रैली अयोध्या-जगदीशपुर मुख्य मार्ग से होकर विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर पहुंची और प्रशासनिक भवन पर रैली का समापन हुआ। चप्पे-चप्पे पर तैनात विवि के सुरक्षा गार्डों एवं पुलिस जवानों ने व्यवस्था को पूरी तरह से संभाले रखा।

कार्यक्रम का आयोजन नोडल अधिकारी डा. संजय पाठक, डा. भानुप्रताप व सहयोगी सदस्य डा. सीताराम मिश्रा एवं डा. वी.के पाल के संयोजन में हुआ। यह कार्यक्रम 30 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे। तिरंगा यात्रा में समस्त अधिष्ठाता, निदेशक, सुरक्षा अधिकारी, शिक्षक, वैज्ञानिक, कर्मचारी एवं एनएसएस के साथ-साथ छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Advertisements

Comments are closed.