The news is by your side.

अद्भुत अयोध्या : घर-घर दस्तक देकर कह रहे कर्मचारी, खुद करें मतदान हित मित्र औऱ पड़ोसियों को भी करें प्रेरित

-जोर शोर से चल रहा मतदान प्रतिशत को बढ़ाये जाने को अद्भुत अयोध्या स्वीप अभियान

अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला अधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी ने कर्मचारियों की पूरी टीम मैदान में उतार दी है जो निश्चित मतदान के लिए आमजन को प्रेरित कर रहे हैं। प्रशासन का विशेष ध्यान उन क्षेत्रों पर है जहां गत चुनावों में कम मतदान हुए थे। शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत को बढ़ाये जाने के दृष्टिगत अद्भुत अयोध्या स्वीप अभियान के तहत सम्पूर्ण जनपद में वृहद स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है।

Advertisements

इस अभियान के तहत पिछले चुनाव के सापेक्ष मतदान प्रतिशत में और सुधार लाए जाने के लिए घर-घर जाकर प्रत्येक मतदाता से अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की जा रही है और उन्हें जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता से लोकतंत्र को मजबूत करने को लोकतंत्र के प्रति अपने सर्वोपरि कर्तव्य अर्थात अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही अपील की जा रही है कि मतदाता स्वयं वोट दें और अपने परिवार, सगे सम्बंधियों, मित्रों एवं पड़ोसियों आदि को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। इस अभियान के तहत ऐसे क्षेत्र जहां पर विगत चुनाव में मतदान प्रतिशत काफी कम रहा है वहां पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता रजिस्टर को भरने के लिए हो रहा घर-घर सर्वे

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इसी के क्रम में विधानसभा 276 गोसाईगंज में बूथ लेवल आफिसर तथा सुपरवाइजर द्वारा मतदाता जागरूकता रजिस्टर को भरने के लिए घर-घर सर्वे किया जा रहा है। मतदान के दिन 20 मई 2024 को मतदान के लिए शपथ दिलायी गयी। विधानसभा 271 रूदौली क्षेत्र में बीएलओ द्वारा मतदाताओं को मतदान को शपथ ग्रहण कराया गया।

इसे भी पढ़े  शिकारियों के डर से गायब हुए समदा में तैनात गार्ड

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत डोर टू डोर मतदाताओं को जागरूक करते हुए खण्ड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी (ISB), सहायक विकास अधिकारी (ST), ग्राम सचिव, बीएलओ तथा समूह की दीदियों ने डोर टू डोर जाकर अद्भुत अयोध्या स्वीप अभियान के तहत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है।

Advertisements

Comments are closed.