The news is by your side.

अपर मुख्य सचिव सिंचाई ने संक्रमित व्यक्तियों के घर जाकर जाना स्वास्थ्य का हाल

– गांव में कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी कार्यों की ली जानकारी

अयोध्या। अपर मुख्य सचिव सिंचाई, जल संसाधन एवं परती भूमि विकास व जिले के नोडल अधिकारी टी. वेंकटेश ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 घनश्याम सिंह के साथ तहसील मिल्कीपुर क्षेत्र अंतर्गत स्थित ग्राम पंचायत कीनूपुर में कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण हेतु किए जा रहे कार्यों व कोविड-19 से संक्रमित /कोविड के लक्षण वाले व्यक्तियों को उपलब्ध कराई गई चिकित्सा सुविधाओं एवं परामर्श का सत्यापन किया। रैपिड रिस्पांस टीम के चिकित्सकों, निगरानी समिति की आशाओं/ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव आदि से गांव में कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी कार्यों की जानकारी ली।

Advertisements

इस दौरान रैपिड रिस्पांस टीम के चिकित्सक डॉ मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि वर्तमान में इस गांव दो लोग कोविड से संक्रमित है, जिन्हें समय से मेडिसिन किट उपलब्ध करा दी गई थी जो घर पर रहकर उपचार ले रहे हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक है। नोडल अधिकारी ने संक्रमित व्यक्तियों के घर जाकर उनके स्वास्थ्य तथा उन्हें प्राप्त चिकित्सीय सुविधाओं की भी जानकारी ली। चिकित्सकों को संक्रमित व्यक्तियों का व्यक्तिगत रूप से देख भाल करने के लिए निर्देशित किया।

आशा द्वारा बताया गया कि सभी घरों का भ्रमण किया जा चुका है और घर घर भ्रमण के दौरान पाये गए कोविड-19 के लक्षण वाले सभी व्यक्तियों को दवा की किट उपलब्ध करा दी गई है। सभी लोग ठीक हैं। गांव में संक्रमित व्यक्तियों के परिवार वालों की कोविड-19 की जांच कराई जा चुकी है। लेखपाल ने बताया कि गांव में 10 लोग बाहर से आए हुए है सभी ठीक हैं।

इसे भी पढ़े  धारदार हथियार से प्रहार कर डीजे संचालक की हत्या

नोडल अधिकारी ने बाहर से आए हुए समस्त व्यक्तियों की पोर्टल पर फीडिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, आरआरटी व निगरानी टीमों को आज गांव में ही रहकर एक बार पुनः गांव के सभी घरों का भ्रमण करने तथा सर्दी, खांसी, बुखार अथवा कोविड-19 के अन्य लक्षण वाले किसी भी व्यक्ति के पाए जाने पर उसे तत्काल मेडिसिन किट उपलब्ध कराने तथा उनकी कोविड-19 की जांच कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने निगरानी समितियां रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की तथा स्वयं को सुरक्षित रखते हुए भविष्य में अपने अपने दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करते रहने को कहा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर, संबंधित ग्राम प्रधान ए0एन0एम0 सहित ग्रामीण व संबंधित चिकित्सीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.