in ,

पहले दिन 1385 अभ्यर्थियों ने छोड़ी यूपी कैटेट परीक्षा

– कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने अयोध्या के तीनों परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

मिल्कीपुर। उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिक प्रवेश परीक्षा-2023 के पहले दिन कुल 1385 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। प्रवेश परीक्षा प्रदेश के 10 जनपदों के 24 केंद्रों पर आयोजित की गई। कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने अयोध्या के तीनों परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

कृषि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ राधाकृष्णन केवी ने बताया कि पहले दिन की प्रवेश परीक्षा को कुशलतापूर्वक संपन्न करा लिया गया है। मंगलवार को यूपी कैटेट प्रवेश परीक्षा में स्नातक पाठ्यक्रम के लिए 12954 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिसमें अयोध्या में 190, कानपुर में 208, झांसी में 23, बांदा में 30, लखनऊ में 238, आजमगढ़ में 38, वाराणसी में 221, बरेली में 106, आगरा में 105, और मेरठ में 226 अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे।

बुधवार को परास्नातक, पीएचडी एवं एमबीए पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इन परीक्षाओं को आयोजित कराने के लिए सभी दस जनपदों, मेरठ, अयोध्या, बरेली, लखनऊ, बांदा, आगरा, कानपुर, वाराणसी, झांसी और आजमगढ़ जनपदों में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परास्नातक व पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षाएं प्रथम पाली में 9 से 12 बजे तक आयोजित होगी। एमबीए पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा दूसरी पाली में 3 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगी। एमबीए की प्रवेश परीक्षा के लिए पांच जनपदों अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, वाराणसी में एक-एक केंद्र बनाए गए हैं।

इसे भी पढ़े  जन फरियाद सुनने के दौरान दरोगा को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

What do you think?

Written by Next Khabar Team

वैदिक विधि-विधान पूर्वक 61 बटुको का यज्ञोपवीत संपन्न

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में अवध विवि की झोली में पहला कांस्य पदक