कैश वाहन लूट के फरार इनामी बदमाश को पुलिस ने दबोचा

लूट का 20 हजार व तमंचा बरामद, अभी भी फरार हैं दो अभियुक्त

अयोध्या। पेट्रोल पम्प आशी फीलिंग स्टेशन के कैश वाहन लूटकाण्ड के इनामी बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गये बदमाश के पास से लूट का 20 हजार व 315 बोर के तमंचा मय दो जिंदा कारतूस के साथ पुलिस ने दबोच लिया। फरार बदमाश की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा था। अभी भी दो अभियुक्त फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है यह जानकारी पुलिस लाइन सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने पत्रकार वार्ता के दौरान दिया।
उन्होंने बताया कि 11 फरवरी को पेट्रोल पम्प के कैशवाहन से 16 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट की गयी थी। कैश वाहन को सफेद रंग की होण्डा सिटी में सवार लुटेरों ने ओवरटेक कर ड्राइबर व कैशियर की कनपटी पर तमंचा लगाकर व मारपीटकर 16 लाख रूपये लूट लिया था। पुलिस ने 23 फरवरी को मुखबिर की सटीक सूचना पर फौजी ढ़ाबा के पास से लूटकाण्ड में संलिप्त 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। मौके से शातिर बदमाश मो. उबैद पुत्र अकील अहमद उर्फ भौकाली निवासी सहनवां थाना कोतवाली अयोध्या फरार हो गया था। जो दूसरे प्रांतों में जाकर फरारी काट रहा था। तत्कालीन एसएसपी ने इस फरार बदमाश की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कर दिया था। कैश वाहन लूट के दो आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस सम्भावित स्थानों पर पुलिस दबिस डाल रही है।
उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक नगर अनिल कुमार सिंह सिसोदिया, क्षेत्राधिकारी नगर अरविन्द चौरसिया, क्षेत्राधिकारी क्राइम विरेन्द्र विक्रम के नेतृत्व में संयुक्त टीम के प्रभारी कैंट थाना के निरीक्षक नितीश कुमार श्रीवास्तव व प्रभारी सर्विलांस सेल के उप निरीक्षक अभिषेक सिंह मय टीम को मुखबिर खास ने सूचना दिया कि कैशवाहन लूट का फरार अभियुक्त मो. उबैद आरकेबीके पेट्रोल पम्प के पास मौजूद है। सूचना मिलने के बाद 14 जून को भोर में 4.35 बजे पुलिस दल ने घेराबंदी कर शातिर बदमाश मो. उबैद को धर दबोचा। उन्होंने बताया कि अभियुक्त से जब पूंछताछ की गयी तो जानकारी मिली कि उसने टीटू सिंह निवासी पूरे बसहा थाना रौनाही और शुभम निवासी बसहा जो पेट्रोल पम्प पर गाड़ी का ड्राइबर है ने कैशबैन के लूट की योजना बनाई थी। उसने यह भी बताया था कि पेट्रोल पम्प का कैश जब जाता है तो लगभग एक करोड़ रूपया रहता है। इस काम के लिए टीटू सिंह व शुभम ने टीपू सुल्तान निवासी मिर्जापुर अयोध्या, शेरू कुरैशी निवासी कसाबबाड़ा, कालिया निवासी सुन्दर नगर दिल्ली और उबैद से सम्पर्क किया। दिल्ली से चोरी की गयी होण्डा सिटी कार से अबरार व जमील को बुलाया गया अन्य लुटेरों के साथ मिलकर पेट्रोल पम्प के कैशवैन से 16 लाख रूपये लूट लिया गया था।

इसे भी पढ़े  पंचकोसी परिक्रमा : आस्था की डगर पर बढ़े श्रद्धालुओं के कदम

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More