आग लगने से दस घरों को गृहस्थी जलकर राख

रूदौली। तहसील क्षेत्र के गनेशपुर गांव की दलित बस्ती में रविवार अपरान्ह अज्ञात कारणों से लगी आग से दस घर जलकर स्वाहा हो गये।इस अग्नि हादसे में पाच मवेशियों की झुलस जाने से मौत हो गई।
गांव के पूर्व प्रधान रमेश सिंह के मुताबिक आग अपरान्ह 11 बजे गांव के रामदीन के घर से अचानक लगी।और पछुआ हवा के तेज झोंको का साथ पाकर आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना तहसील प्रशासन सहित अग्निशमन दस्ते को दी। हल्ला गोहार सुनकर आये ग्रामीणों ने घण्टों मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया।लेकिन तब तक आग ने श्याम लाल,रामकली,श्यामवती,धर्मराज,रामदीन,मातादीन,सुनीता राम केवल,धर्मेन्द्र,विंद्रा सहित 10 घरों की गृहस्थी को राख के ढेर में तब्दील कर दिया।ग्रामीणों के मुताबिक आग का रौद्र रूप देख लोग अपने परिजनों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की हड़बड़ी में अपने घरों की गृहस्थी नही सहेज पाये।जिससे उनके घरों का सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया।ग्रामीणों का कहना है कि किसी भी अग्निपीड़ित के घर में अनाज का एक दाना तक नही बचा।कपड़ा बर्तन,बिस्तर,चारपाई सहित घर का अन्य सामान जलकर राख हो गया।ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर काबू पाया जा सका ।वही ग्रामीणों ने बताया कि आग विद्युत शार्ट सर्किट से लगी है पर प्रशासन इनकार कर रहा है ।तहसीलदार रूदौली शिव प्रसाद ने बताया कि मौके पर हल्का लेखपाल हरिश्चंद्र को मौके पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़े  पेड़ से टकराई बाइक, कटीले तार में उलझे सवार,हुई मौत

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More