योग दिवस की पूर्व संध्या पर अवध विवि में होगा सांस्कृतिक आयोजन

Advertisement

फैजाबाद। डाॅ0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित के निर्देशन में विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्वविद्यालय परिसर में 21 जून, 2018 को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को परिसर में दो दिवसीय समारोह को भव्य रूप में मनाये जाने के लिए योगापचार विभाग अंतिम रूप दे रहा है।
अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर विश्वविद्यालय परिसर के स्वामी विवेकानंद सभागार में 20 जून को सांय 5 बजे से 7 बजे तक योग संध्या का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इस कार्यक्रम में योग शिक्षा पर आधारित नाटिका, नृत्य एवं थेरेप्यूरिक योगासनों के समूह का प्रदर्शन किया जायेगा। इसके मुख्य अतिथि डाॅ0 चैतन्य योगाचार विवेक सृष्टि संस्थान अयोध्या हांेगे कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित द्वारा किया जायेगा।
कार्यक्रम के संयोजक योगापचार विभाग के समन्वयक डाॅ0 एस0एस0 मिश्र एवं आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा लगभग हजार प्रतिभागियों के अभ्यास हेतु अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून, 2018 को प्रातः 6 बजे से 7 बजे तक योगाचार्य डाॅ0 सुधीर मिश्र लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ के निर्देशन में योगाभ्यास किया जायेगा। किसी भी अभ्यासी को योगाचार्य के निर्देशन में कोई असुविधा न हो इसके लिए एल0ई0डी0टी0वी0 एवं सी0सी0टी0वी0 कैमरा, मैटिंग एवं पानी जैसी सुविधाओं की समुचित व्यवस्था की गई है।

इसे भी पढ़े  पाक्सो एक्ट में वांछित गिरफ्तार