नव विवाहिता को मारपीट कर मायके के पास छोड़ा

    पीड़िता की शिकायत पर रौनाही पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

    Advertisement

    सोहावल। रौनाही थाना क्षेत्र के गाँव बरसेंडी से छः माह पूर्व ब्याह कर ससुराल जेठबनी बाराबंकी पहुँची खुशबू को ससुराल वालों ने मारापीटा और मायके के निकट लाकर लावारिश फेक दिया। पीड़िता की शिकायत पर रौनाही पुलिस ने आरोपी सशुर व पति के विरुद्ध मारपीट सहित दहेज अधिनियम की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दी है।
    वृहस्पतिवार को रौनाही थाने में दी गयी तहरीर में आरोप है कि बरसेंडी निवासी सहदेव मिश्र ने अपनी लड़की खुशबू की शादी फरवरी 2018 में की थी। थाना रामसनेही घाट बाराबंकी के गाँव जेठबनी ससुराल पहुँची पीड़िता को चार पहिया वाहन व अन्य दहेज के लिये शादी के दो महीने बाद से ही प्रताड़ित किया जाने लगा था। पिटाई के साथ धमकियां भी दी जाती थी। सप्ताह भर पहले पीड़िता को पति व ससुर दोनों ने मारापीटा और मायके के निकट गाड़ी से लाकर लावारिश हालत में फेंक दिया। पीड़िता के शरीर पर पड़े चोट के निशान देखने के बाद भी मायके वालों ने सुलह समझौते का प्रयास किया तो आरोपियों ने लड़की के पिता को भी मारकर फेक देने की धमकी दी।
    प्रभारी निरीक्षक रौनाही मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता के तहरीर पर आरोपी पति अखिलेश कुमार व ससुर अशोक कुमार थाना राम स्नेही घाट बाराबंकी निवासी के विरुद्ध धारा 323,504,506,498। व 3/4 दहेज अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

    इसे भी पढ़े  बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन