जलभराव से आक्रोशित मोहल्लावासियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

लगाया आरोप, तालाब की भूमि पर है भू-माफियांओं का कब्जा

फैजाबाद। नगर क्षेत्र बछ़ड़ा सुल्तानपुर (महात्मा गांधी वार्ड) में मुख्य मार्ग पर भीषण रूप से जल भराव हो जाने की वजह से लोगों का आना जाना लगभग बन्द हो चुका है किसी तरह गन्दे बदबूदार पानी में अन्दर घुस कर गन्तव्य को जाने को मजबूर मोहल्लावासियों द्वारा जिलाधिकारी डाॅ0 अनिल पाठक को ज्ञापन सौंपकर अपना आक्रोश प्रकट किया हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व अधिवक्ता मनीष पाण्डेय के नेतृत्व मंे सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि बछ़डा सुल्तानपुर स्थित , सुल्तापुर वैसिया सहित आस-पास के सैंकड़ो निवासी इसी मुख्य मार्ग से होकर अपने गन्तव्य को आते जाते रहते है। अमानीगंज से सुल्तानपुर बछ़ड़ा जाने हेतु यही एक मात्र रास्ता है इस सड़क से सटा दक्षिण तरफ विशाल तालाब है जिसका अस्तित्व प्राचीन काल से ही है मोहल्ले वासियों का कहना है कि उक्त तालाब पर अवैध भू-माफियांओं द्वारा न सिर्फ अवैध रूप से कब्जा किया गया है बल्कि उसकी पटाई व प्लाटिंग भी कराई जा रही है जिसमें से कुछ प्लाटांे को बेंचा भी गया है। भू माफियाओं द्वारा तालाब की पटाई कराये जाने के कारण पानी ओवर फ्लों होकर सड़क पर पूरी तरह से भर गया है बरसात होने की वजह से स्थिति और ज्यादा बदतर हो चुकी है ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि दो दिन की बरसात में ही पानी घुटनों तक आ चुका है जिसकी वजह से गंदा व बदबूदार पानी लोगों के घरांे में भी घुस रहा है जिसकी वजह से सामान्य जन जीवन न सिर्फ बुरी तरह प्रभावित हो रहा है बल्कि क्षेत्र में संक्रमण रोग फैलने की आशा बुरी तरह बलमती हो चुकी है। ऐसे में तालाब की प्लाटिंग तत्काल रोक कर इसकी साफ-सफाई व गहरा कराया जाना अत्यन्त आवश्यक है अन्यथा स्थिति और ज्यादा भयावा हो जायेगी। मोहल्ले वासियों द्वारा दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि यह तालाब श्री रतन सिंह खेवट सं0 4 मौजा सुल्तानपुर परगना हवेली अवध तहसील सदर जिला फैजाबाद में खाता केवट सं0 4 पर गाटा संख्या 176 मि0 है , जिससे तालाब का क्षेत्रफल 12 बिस्वा है तथा दूसरा गाटा 176 अ है जिसमें 3 बिस्वा तालाब है।
ज्ञापन में मोहल्ले वासियों ने यह मांग की है कि तालाब को अतिक्रमण से तत्काल मुक्त कराकर इसकी गन्दगी इत्यादि साफ कराकर इसका सौन्दर्यिकरण करवाया जाये। प्लाटिंग कराने वाले लोगांे के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही करवायी जाये तथा पटान की गयी मिट्टी का लगान वसूलने तथा जल भराव को दूर करने के लिए जे0सी0बी0 मशीन को तालाब को अविलम्ब गहरा कराया जाये। ज्ञापन देने वाले प्रमुख लोगों में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व अधिवक्ता मनीष पाण्डेय , कृष्णकान्त गुप्ता, चन्द्रकान्त राय, विनोद पाण्डेय, राजकुमार शर्मा ,अधिवक्ता विजय ओझा , तरूण कुमार ओझा, सोनू सोनकर , पुन्नवासी सोनकर, गुडडू, अधिवक्ता दिनेश चतुर्वेदी आदि सहित सैकड़ों की सख्या में मोहल्लेवासी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  अयोध्या धाम चैरिटेबल ट्रस्ट का मना वार्षिक उत्सव

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More