किसानो की आमदनी बढ़े इसके लिए काम कर रही भाजपा सरकार: दिनेश शर्मा

    डिप्टी सीएम ने पूर्व मंत्री स्व. मुन्ना सिंह चौहान की द्वितीय पुण्य तिथि पर किया प्रतिमा का अनावरण

    स्व. मुन्ना सिंह चौहान की प्रतिमा का अनावरण करते डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा
    स्व. मुन्ना सिंह चौहान की प्रतिमा का अनावरण करते डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा
    Advertisement

    सोहावल-फैजाबाद। महोली के चौधरी चरण सिंह इण्टर कालेज में पूर्व सिंचाई मंत्री स्व. मुन्ना सिंह चौहान की द्वितीय पुण्यतिथि मनायी गयी। प्रदेश सरकार के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने स्व. श्री चौहान की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम स्थल पर उनके पहुँचने पर डीआईजी ओंकार सिंह, डीएम डा. अनिल कुमार पाठक, एसएसपी डा. मनोज कुमार की मौजूदगी में गार्ड आफ आनर दिया गया।
    इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि स्व. मुन्ना सिंह चौहान के मन मस्तिष्क में विजन था, काम करने का एक जुनून था और कैसे किसानों की आमदनी बढ़े इसके लिए उनके अन्दर प्लान था। आज उनकी धर्मपत्नी और बीकापुर विधायिका श्रीमती शोभा सिंह चौहान जैसी सात्विक महिला उनके सपनों को पूरा कर रही है। मुन्ना सिंह चौहान कहते थे कि हर घर को दवा मिलना चाहिए चिकित्सा की सुविधा होनी चाहिए, हर किसान को सिंचाई का साधन होना चाहिए, 24 घण्टे बिजली होना चाहिए, किसानों की लागत का मूल्य नही मिलता इसीलिए चौधरी चरण सिंह के साथ खड़ा हूँ, क्योंकि वे किसानो के नेता है और किसानों की आमदनी को बढ़ाने की बात करते है इन सभी चीजों को पूरा करने का कार्य वर्तमान की केन्द्र व राज्य सरकार कर रही है। प्रधानमंत्री किसानो की आमदनी बढ़े इसके लिए किसानो की लागत मूल्य का डेढ़ गुना मूल्य देने का कार्य किया है।
    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी का सपना है कि 2018 तक हर गांव मे 24 घण्टे बिजली पहुंचे। किसानो को अासानी से खाद उपलब्ध हो, का कार्य मोदी जी के निर्देशन में पूरा कर रहे है। गरीबों के लिये चिकित्सा सुविधा हो इसके लिये आयुष्मान भारत के नाम से सरकार ने पूरे भारत वर्ष में दुनिया की सबसे बड़ी योजना चलाई है, जिसके द्वारा एक परिवार को 5 लाख की चिकित्सा सुविधा सरकार मुहैया करायेगी, इस योजना से पूरे भारत वर्ष से 50 करोड़ परिवार लाभान्वित होगें। डा0 शर्मा ने कहा कि जल्दी से जल्दी इस विधानसभा में एक अच्छा विद्यालय हो, जिसमें गणित व विज्ञान के साथ-साथ स्मार्ट क्लासेस, वर्चुअल स्लासेस की सुविधा हो, मार्डन स्कूल बनें जिसमें बच्चे बढ़कर आगे जायें इसकी व्यवस्था हम करेगें। उप मुख्यमंत्री डा. शर्मा ने बच्चो को सम्बोधित करते हुये कहा कि मुन्ना सिंह चैहान ने इस विद्यालय को बनाया है और आप लोग इस विद्यालय के विद्यार्थी हो आप लोग अभी से खड़े होने के लिये एक निश्चय करके चलो कि हमको आगे बढ़कर करना क्या है। आप जो भी बनो अभी से तैयार करके चलो। अपने माता-पिता को अपना पहला भगवान मानो और अपने माता-पिता का कहना मानते हुये आगे चलो। भगवान उसके साथ होता है जो शुद्ध एवं अच्छे विचारो को लेकर चलता है।
    डा0 अमित सिंह चौहान ने कहा कि जो रास्ता पिता जी ने चुना था चाहे वह सिंचाई मंत्री के रूप में या विधान परिषद सदस्य के रूप में चुना था। उनके द्वारा क्षेत्र में नहरों की पटरियों को पक्की करने, हजारो नलकूपों का निर्माण, सड़को आदि का निर्माण कराया, गन्ना, धान व आलू आदि किसानो एवं मजदूरों के लिये जमीन पर बैठकर लड़ाई लड़ी। उसी रास्ते पर निरन्तर आगे बढ़ने का कार्य करूगां। इस अवसर पर दयाशंकर सिंह ने कहा कि स्व. मुन्ना सिंह चैहान एक निर्भीक व्यक्तित्व के नेता थे उन्होनें जीवन में कुछ पाने के लिये किसी से समझौता नही किया, किसानो, मजदूरों के लिये पूरा जीवन सदैव संर्घषो का रहा। चैधरी चरण सिंह से लेकर अपने जीवन के अन्तिम समय तक केवल मजदूरों, किसानों व शोषित वंचितो के लिए संघर्ष करते रहे। इस अवसर पर स्व. मुन्ना सिंह चैहान की धर्मपत्नी व विधायिका बीकापुर श्रीमती शोभा सिंह चैहान, विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, विधायक मिल्कीपुर बाबा गोरखनाथ, विधायक गोसाईगंज इन्द्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू, विधायक रूदौली रामचन्दर यादव आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर हरि करन सिंह, पिंकू सिंह,शैलेंद्र सिंह,धन्ना सिंह,सुनील शास्त्री, गिरजेश त्रिपाठी बब्बू,कप्तान तिवारी, प्रधान अमरेश पाण्डे, राजेन्द्र प्रताप सिंह, उग्रेसन मिश्रा आदि सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।