अन्त्योदय पथ पर चल भाजपा सरकार ने किया देश व गरीबों का उत्थान: लल्लू सिंह

भाजपा सरकार के चार साल विकास की लम्बी लकीर, अयोध्या-फैजाबाद का भी हुआ चहुमुखी विकास

फैजाबाद। अन्त्योदय पथ पर चल केन्द्र की भाजपा सरकार ने देश और गरीबों का उत्थान जहां किया वहीं सम्मान भी दिलाया। सरकार के चार साल विकास की लम्बी लकीर है अयोध्या-फैजाबाद का भी भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार ने चहुमुखी विकास किया है। यह विचार केन्द्र सरकार के चार साल पूरा होने पर शाने अवध सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता व विकास रथ पर सवार पुस्तिका विमोचन के दौरान भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि चार साल पहले देश में बड़ा परिवर्तन आया गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना, भारतीय इतिहास के युगान्तकारी प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी का सांसदों ने सर्व सम्मति से चयन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा था कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अन्त्योदय योजना के आधार पर हमारी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित रहेगी हमारी सरकार समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति का सम्मान और उत्थान करेगी। सबका साथ सबका विकास जाति धर्म से ऊपर उठकर केन्द्र व प्रदेशों की भाजपा सरकारों ने शुरू किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास योजना आम आदमी को समर्पित है और उसे विकास के साथ सम्मान भी मिल रहा है।
उन्होंने सरकार द्वारा चलायी गयी महत्वाकांक्षी योजनाओं के सम्बन्ध में कहा कि सरकार की योजनाएं नई रोशनी की वाहक बनी हैं। बैंकिंग व्यवस्था के युग में भी अधिसंख्य आबादी आदिम युग में जी रही थी गरीब की थैली में सिक्कों की खनखनाहट नहीं थी और वह बैंक तक जाने से डरता था। सरकार ने प्रधानमंत्री जनधन योजना के जरिये शून्य बैलेंस पर खाता खोलवाया जिससे गरीबों का डर दूर हुआ और हिचक टूटा है। बिना पैंसे के ही करोड़ो लोगों ने बैंक में खाता खुलवाया। खाता खुला तो दलालों से मुक्ति मिल गयी। मात्र 12 रूपये सालाना पर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत दुर्घटना पर परिवार को दो लाख रूपये की सहायता केन्द्र की सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना ने मां और बहनों को चूल्हे के धुएं से मुक्ति दिलाकर उनमें आत्म सम्मान का भाव भरा। प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना के जरिये बगैर गारण्टी 10 लाख रूपये के ऋण दिये गये जिससे बेरोजगार सिर्फ अपने पैरों पर ही नहीं खड़े हुए वरन उन लोगों ने कई हाथों को काम भी दिया। 1.20 लाख रूपये आवास के लिए साथ ही निःशुल्य विद्युत व रसाईगैस कनेक्शन देने का काम भी भाजपा सरकार ने किया है। शौंचालय योजना के तहत घर-घर शौंचालय बनवाने का अभियान शुरू हुआ मां बहनों को खुले में शौंच करने की मजबूरी खत्म हुई और शौंचालय ने इज्जत घर का दर्जा हांसिल कर लिया है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष से अयोध्या-फैजाबाद में भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी दिया। मंचासीन लोगों में पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह, सह मीडिया प्रभारी रोहित पाण्डेय शामिल थे।

इसे भी पढ़े  पत्रकारिता के लिए भाषा की समझ आवश्यक : प्रो. गोविन्द पाण्डेय

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More