The news is by your side.

पशु आश्रय में गायों की मौत के बाद एक्शन में सीएम

पलिया माफी पशु आश्रय स्थल का चिकित्सकों की टीम के साथ एसडीएम ने लिया जायजा

मिल्कीपुर-अयोध्या। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के पलिया माफी पशु आश्रय स्थल में थोक में गायों की मौत के बाद एक्शन में आए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों के निलंबन किए जाने के बाद जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी पशु आश्रय स्थल की व्यवस्थाओं को लेकर स्वयं मानीटरिंग में जुट गए हैं। सोमवार को अलसुबह 5.30 बजे पलिया माफी पशु आश्रय स्थल पर पशु चिकित्सक की टीम पहुंच गई और सुबह 10 बजे मिल्कीपुर उपजिलाधिकारी डीके शर्मा ने पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया।
इस दरमियान पशु आश्रय स्थल के किनारे लगे बाढ़ की साफ-सफाई दर्जनों सफाई कर्मी कर रहे थे। जिलाधिकारी के निर्देश पर पशु आश्रय स्थल के नोडल अधिकारी मिल्कीपुर के एडीओ पंचायत अशोक कुमार सिंह ने जेसीबी बुलाकर आश्रय स्थल के अंदर बजबजा रहे कीचड़ को साफ कराने की व्यवस्था शुरू की है। मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनन्द को पता चला कि पशु आश्रय स्थल पर जानवरों को पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। टैंक में केवल बारिश का पानी है और वह इतना नीचे है कि वहां तक पहुंच नहीं सकते हैं। ऐसे में उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए नोडल अधिकारी को तुरंत पंपिंग सेट लगाकर टैंक में पानी भराने की व्यवस्था करने को कहा। वहीं एसडीएम डीके शर्मा ने आश्रय स्थल पर बिजली कनेक्शन न होने पर नाराजगी जताते हुए बिजली विभाग के एक्सईएन को तुरंत कनेक्शन कराने का निर्देश दिया।
सोमवार को हैरिंग्टनगंज के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक शुक्ला को पशु आश्रय स्थल पर बीमार 15 जानवरों के इलाज के लिए बुलाया गया था। जबकि यह क्षेत्र पशु चिकित्सालय बारुन के अंतर्गत आता है। बताया गया कि पशु चिकित्सा अधिकारी बारुन के पद पर तैनात डॉ. शशि यादव ने मौके की नजाकत भांपते हुए 27 दिनों के अर्जित अवकाश लेकर खिसक लिया है।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.