The news is by your side.

अवध विवि में रोपित किये गये दो हजार से ज्यादा पौधे

वृक्ष महाकुंभ अभियान में एक लाख पौध लगाने का लक्ष्य

अयोध्या। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वृक्ष महाकुंभ अभियान के तहत डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में दो हजार से ज्यादा पौधे रोपित किए गए. कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने कहा कि परिसर के हर जर्रे को वृक्षों से आच्छादित किया जाएगा. कुलपति ने कहा कि वृक्षारोपण के माध्यम से परिसर के तापमान को नियंत्रित किया जाएगा और वातानुकूलित संयंत्रों को सीमित करने का लक्ष्य है. ग्रीन समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि वृक्ष महाकुंभ के मद्देनजर एक लाख पौध रोपित करने का लक्ष्य कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने तय किया है.
अयोध्या के नये डीएफओ मनोज कुमार खरे के सहयोग से डॉक्टर राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के न्यू कैम्पस में वृहद वृक्षारोपण किया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के वृक्ष महाकुंभ अभियान को गति देने के लिए आज मंत्री रमापति शास्त्री, विधायक वेद गुप्त, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, प्रतिकुलपति प्रो. सच्चिदानंद शुक्ला, प्राक्टर आर एन राय, प्रो. अशोक शुक्ला, आईईटी निदेशक डॉ रमापति मिश्रा, डॉक्टर शैलेंद्र वर्मा, अवध विश्वविद्यालय पुरातन छात्र सभा के सचिव डॉ विनोद कुमार चौधरी,सहायक अभियंता आर के सिंह के साथ विश्वविद्यालय परिवार के शिक्षकों ने आम, पाकड़, जामुन,नीम, कचनार आदि के पौधों को रोपित किया.
कार्यपरिषद सदस्य ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के न्यू कैंपस में अब तक 2000 से ज्यादा पौधे रोपित किए जा चुके हैं और 15 अगस्त तक 11000 पौधों को रोपित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के महाविद्यालयों को सम्मिलित करते हुए कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने 100000 पौधों को लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसे 15 अगस्त तक पूर्ण कर लिया जायेगा।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.