The news is by your side.

फैजाबाद लोकसभा सीट पर 61 प्रतिशत हुआ मतदान

अयोध्या। 54-फैजाबाद लोकसभा में 6.00 बजे तक आकड़ो के आधार पर 61 प्रतिशत हुआ मतदान। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि जनपद में सभी स्थानो पर शान्तिपूर्वक हुआ मतदान। किसी भी स्थान से किसी गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त नही हुई। प्रारम्भिक चरण में कुछ मतदेय स्थल पर कुछ परेशानियां हुई थी जिन्हे समय रहते ठीक करा लिया गया है। उपरोक्त के अतिरिक्त एक दो स्थानो पर छुट-पुट घटना को छोड़कर किसी भी स्थल पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना कन्ट्रोल रूम में प्राप्त नही हुई है। आशा के अनुरूप हुआ शन्तिपूर्ण मतदान।

Advertisements

शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न हुआ मतदान


जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि जनपद में शान्तिपूर्ण वातावरण मे मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रभारी अधिकारी, नोडल अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, समस्त पीठासीन, मतदान अधिकारी, चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी कार्मिक, केन्द्रीय पुलिस बल के अधिकारियों, फोर्स के जवानों सहित जनपद के सभी नागरिकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है उन्होनें कहा कि जिस धैर्यता के साथ आप सभी समन्वय बनाकर टीम भावना से कार्य किया है उसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है।
अयोध्या 06 मई 2019ः- कलेक्ट्रेट सभागार में बने कन्ट्रोल रूम से पूरे जनपद के मतदान प्रक्रिया की सतत् निगरानी के साथ कन्ट्रोल रूम से ही दिशा-निर्देश दिये जा रहे थे। कन्ट्रोल रूम से हाई टेक्नोलाजी के माध्यम से सभी मजिस्ट्रेटो की लोकेशन को जीपीएस ट्रैक करने के साथ वेवकास्टिंग के माध्यम से 164 बूथो की हो रही थी आनलाइन निगरानी।
उक्त जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि सभागार में विधानसभावार कन्ट्रोल रूम में 5 सदस्यों की 5 टीम लैण्ड लाइन, टेलीफोन, मोबाइल फोन के साथ-साथ कम्प्यूटर के माध्यम से प्रत्येक कक्ष की जानकारी एकत्र की जा रही है। हर बूथ के ईवीएम, वीवीपैट, मतदान प्रतिशत, समस्याओं की जानकारी एकत्र करने के साथ दिशा निर्देश दिये जा रहे। उन्होनें बताया कि क्रीटिकल बूथो की आनलाइन वेवकास्टिंग के माध्यम से निरन्तर निगरानी की जा रही थी। साथ ही जीपीएस के माध्यम से हर सेक्टर एवं जोनल मशीन की पल-पल जानकारी ली गई।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि मैं स्वयं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनन्द, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/सीआरओ पीडी गुप्ता, डीडीसी चकबन्दी तरूण कुमार मिश्र, बीएसए अमिता ंिसंह, उपायुक्त उद्योग विभाग आशुतोष सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास सिंह तथा शशिकेश सिंह सुबह 6.00 बजे से सायं 7.30 बजे तक निरन्तर लेते रहे हर बूथ की पोजिशन। बीच-बीच में एसएसपी के संग भ्रमण कर स्थलीय सत्यापन भी मेरे द्वारा किया गया।

Advertisements

Comments are closed.